Quick Links

अध्यक्षीय पृष्ठ


श्री पी. के. सिन्हा, अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक, एनसीएल, सिंगरौली

1 जनवरी, 2018 को नए वर्ष के पहले दिन नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के मुख्यालय में कंपनी के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) श्री प्रभात कुमार सिन्हा ने एनसीएल के निदेशक मंडल के साथ मिलकर मुख्यालय स्तरीय सभी विभागों का भ्रमण कर कर्मियों को नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं।

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) श्री पी.के. सिन्हा ने 16 जनवरी, 2018 को एनसीएल मुख्यालय में कंपनी में नवागत युवा अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि एनसीएल राष्ट्र के ऊर्जा उत्पादन की रीढ़ है और युवा अधिकारी कंपनी की ब्रैंड इमेज को नए शिखर पर ले लाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। श्री पी.के. सिन्हा ने कहा कि कंपनी को युवा अधिकारियों से बहुत अपेक्षाएं हैं और उम्मीद है कि वे कंपनी को अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। देश के शीर्ष संस्थानों से पढ़ाई पूरी कर एनसीएल की सेवा शुरू करने पर उन्होंने युवा अधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए आश्वस्त किया उन्हें कामकाज के दौरान अद्यतन सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मुहैया कराई जाएगी।

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) श्री पी.के. सिन्हा 21 जनवरी, 2018 को कंपनी के झिंगुरदा क्षेत्र (एरिया) में आयोजित ‘10वीं एनसीएल अंतर क्षेत्रीय प्राथमिक उपचार प्रतियोगिता’ के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री सिन्हा ने कहा कि प्राथमिक उपचार की आवश्यकता घर से शुरू होती है और इंसान के कार्यक्षेत्र सहित जगह-जगह पर इसकी जरूरत पड़ती है। यह एक ऐसा गुर है जिसे हर इंसान को सीखना चाहिए और अपने परिजनों, सहयोगियों एवं सहकर्मियों को भी सिखाना चाहिए।इसी सोच को साकार करने के उद्देश्य से एनसीएल में प्राथमिक उपचार प्रतियोगिता की शुरुआत की गई थी और समय के साथ इसमें काफी निखार आया है।

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) श्री पी.के. सिन्हाने 23 जनवरी, 2018 को एनसीएल के अमलोरी क्षेत्र (एरिया) मे आयोजित ‘नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (नराकास), सिंगरौली’ की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में उन्होंने तकनीकी शब्दावली के हिंदी रूपांतर कोष को बढ़ावा दिए जाने की आवश्यकता पर बल दिया।बैठक में उन्होंने नराकास सिंगरौली की छमाही पत्रिका ‘मंथन’ के चौथे अंक का विमोचन भी किया।

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) श्री पी.के. सिन्हाने 26 जनवरी, 2018 को गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर एनसीएल मुख्यालय प्रांगण में अतिथि गृह ‘निकुंज’ का शुभारंभ किया। ‘अतिथि देवो भव:’ की भारतीय संस्कृति के स्लोगन के साथ कंपनी के अतिथियों के अभिनंदन हेतु तैयार इस ‘स्टेट ऑफ द आर्ट’ अतिथि गृह में आवश्यक साजो-समान से सुसज्जित 01 वीआईपी सुइट, 5 सुइट, 10 कमरे, लॉबी, डाइनिंग हॉल और आधुनिक किचन है। सांची स्तूप की बाह्य नक्काशी एवं सुंदर फाउंटेन से ‘निंकुज’ की खुबसूरती देखते ही बनती है।

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) श्री पी.के. सिन्हाने 26 जनवरी, 2018 को एनसीएल में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर एनसीएल की बेटी अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेटर सुश्री नुजहत परवीन को एनसीएल की ओर से एक लाख रूपये का चेक देकर नुजहत को सम्मानित किया। इस अवसर पर नुजहत के पिता एनसीएल जयंत में डोजर ऑपरेटर पद पर कार्यरत श्री मसीह आलम एवं नुजहत की मां श्रीमती नसीमा बेगम भी उपस्थित रहे। नुजहत भारत की अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा रही हैं। यह टीम पिछले वर्ष अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेट की उपविजेता रही थी।